जब कुत्तों ने घेरी युवती

कुल्लू : जिला मुख्यालय में स्थित सरवरी बाजार में गत रात्रि आवारा कुत्तों ने एक युवती को घेर लिया। युवती बुरी तरह से घबरा गई कि अगर सड़क मार्ग पर कहीं गिर जाती तो शायद कुत्ते उसे बुरी तरह से नोच डालते। घटना रात्रि करीब 12 बजे हुई जब एक युवती शिमला से कुल्लू पहुंची। युवती ने बस चालक से सुल्तानपुर की तरफ जाने वाली सीढिय़ों के पास बस रोकने के लिए कहा लेकिन बस चालक ने बस को करीब 200 मीटर आगे रोका।

युवती बस से उतर कर सुल्तानपुर की तरफ जाने वाली सीढिय़ों की तरफ जा रही थी कि अचानक मीट मार्कीट की तरफ से करीब दर्जन भर कुत्ते युवती की तरफ भागे। युवती उन्हें अपनी शॉल से भगाने की कोशिश करने लगी लेकिन कुत्ते उसकी तरफ बढ़ते गए। उसी समय एक कार जोकि ढालपुर से अखाड़ा बाजार की तरफ जा रही थी, में सवार लोगों ने युवती को कुत्तों के चंगुल से बचाकर कार में बिठा लिया लेकिन कुत्तों ने कार को भी घेर लिया। हालात के मद्देनजर कार चालक ने युवती को रघुनाथपुर छोड़ दिया।

युवती का साथ तो किस्मत ने दे दिया वरना युवती इन कुत्तों का शिकार हो सकती थी। गौर करें तो मीट मार्कीट बस अड्डे के समीप है। रात के समय लोग अक्सर अपने घरों की तरफ जाते हैं तथा इस स्थान पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। दिनभर ये कुत्ते मीट की दुकानों से फैंके जाने वाले टुकड़े खाते हैं तथा दिन के समय तो किसी को कुछ नहीं कहते लेकिन रात के समय खुंखार रूप धारण कर लेते हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन व नगर परिषद से इस समस्या का समाधान करने की अपील की है।

Related posts

Leave a Comment